गुजरात दंगों को लेकर मोदी पर बरसे नीतीश

  • गुजरात दंगों को लेकर मोदी पर बरसे नीतीश
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-9:11 PM

मोहनिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बरसते हुए कहा कि वर्ष 2002 में वहां हुए सांप्रदायिक दंगे को देश न तो भूल सकता है और न ही इसके लिए उन्हें माफ कर सकता है। कुमार ने कैमूर जिले में यहां ‘संकल्प’ रैली को संबोधित करते हुए कहा, गुजरात के लोगों की रक्षा नहीं करके उनके साथ न्याय नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि घटना से क्षुब्ध पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि ‘राजधर्म’ का पालन नहीं किया गया। गुजरात प्रकरण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, बिना जाति या सांप्रदायिक भेदभाव के राजधर्म समाज के सभी वर्गों के लिए होता है। उन्होंने जद यू से संबंध तोडऩे के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और पूर्व गठबंधन सहयोगी पर समझौते का उल्लंघन करने के आरोप लगाए कि न तो विवादास्पद मुद्दे उठाए जाएंगे और न ही विवादास्पद व्यक्तित्व को नेतृत्व सौंपा जाएगा।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की आलोचना करते हुए कुमार ने आरोप लगाए कि चुनावी सर्वेक्षण ‘अफवाह मास्टर’ (मोदी) के हितों को पूरा करने के लिए जनसंपर्क अभियान के तहत प्रायोजित है। हाल के सर्वेक्षणों में राज्य में भाजपा की बढ़त और जदयू को नुकसान के अनुमान लगाए गए और आगामी लोकसभा चुनावों में जद यू के दोहरा अंक भी नहीं छूने की संभावना जताई गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You