मोदी व मुलायम के भाषणों की ‘स्क्रिप्ट’ लिखते हैं अमित शाह : बेनी

  • मोदी व मुलायम के भाषणों की ‘स्क्रिप्ट’ लिखते हैं अमित शाह : बेनी
You Are HereNational
Saturday, January 25, 2014-10:43 PM

लखनऊ : केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने शनिवार को आरोप लगाया कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के बीच फिक्स मैच खेला जा रहा है और इन दोनों ही नेताओं के भाषणों की ‘स्क्रिप्ट’ भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी अमित शाह लिखते हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस को 50 सीटें मिलेंगी। भाजपा 10 सीटों से ज्यादा नहीं पायेगी और सपा का खाता ही खुल जाए तो बड़ी बात है। वर्मा ने यहां प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मुलायम सिंह यादव और मोदी की रैलियों में उनके भाषण अमित शाह लिखते हैं ‘‘हाल में गोरखपुर और वाराणसी में हुई दोनों की अलग अलग रैलियों में ऐसा लगा मानो वे एक-दूसरे से बहस कर रहे हों।’’

उन्होंने दावा किया अमित शाह मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं इसीलिए तो उन्हें भाजपा प्रदेश प्रभारी बनाकर यहां लाया गया है। वर्मा ने कहा पिछली तीन बार से मोदी और मुलायम की रैलियां एक ही दिन हो रही हैं। यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ाई इन्हीं दोनों के बीच है। लेकिन इस फिक्स मैच की रेफरी तो जनता है और वह इन दोनों को सजा देगी।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सपा और भाजपा की साठगांठ काफी पुरानी है। अगर ऐसा नहीं होता तो मुलायम वर्ष 1990 में अयोध्या के टेढ़ी बाजार थाने का नाम बदलकर जन्मभूमि थाना क्यों करते और उनके अधिकारी भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को क्लीन चिट देने के लिये सर्वोच्च न्यायालय में शपथपत्र क्यों दाखिल करते। वर्मा ने कहा कि समाज का कोई भी वर्ग सपा सरकार से खुश नहीं है, क्योंकि वह सभी को ‘बेवकूफ’ बना रही है। 

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब वह लालीपाप बांटकर मुस्लिम और ब्राहमण मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस को 50 सीटें मिलेंगी। भाजपा 10 सीटों से ज्यादा नहीं पायेगी और सपा का खाता ही खुल जाए तो बड़ी बात है। 

उनके अनुसार कांग्रेस सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र मैनपुरी और उनकी बहू डिम्पल के चुनाव क्षेत्र कन्नौज समेत प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह पूछे जाने पर कि हाल में अपने अमेठी दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को विरोध का सामना करना पड़ा, उन्होंने कहा विरोध के बिना लोकतंत्र कैसे रहेगा।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You