भटकल के खिलाफ जांच के लिए मिला 15 दिनों का अतिरिक्त समय

  • भटकल के खिलाफ जांच के लिए मिला 15 दिनों  का अतिरिक्त समय
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-8:33 PM

नई दिल्ली : लश्कर-ए-तोयबा के सह-संस्थापक यासीन भटकल व उसके सहयोगी असादुल्लाह अख्तर के खिलाफ दिल्ली में अवैध रूप से हथियारों की फैक्ट्री लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच के लिए कुछ और समय दिए जाने की मांग की है।

दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को 15 दिन का समय दे दिया है। इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अदालत के समक्ष अर्जी दायर कर कहा था कि इस मामले की जांच पूरी करने के लिए उनको कुछ और समय दिया जाए।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश ने पुलिस की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कहा कि पुलिस को जांच के लिए 15 दिन का समय और दिया जा रहा है। सेल ने अपनी अर्जी में कहा था कि इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ तीन आरोप पत्र पहले दायर किए जा चुके हैं।

भटकल व उसके सहयोगी के खिलाफ जांच चल रही है। उनको सूचना मिली है कि भटकल अपने सहयोगियों के साथ मिलकर राजधानी में कुछ संवेदनशील अपहरण की योजना बना रहा है ताकि उसको रिहा करवाया जा सकें। जिसके लिए सेल की टीम बिहार,पश्चिम बंगाल व अन्य जगह पर जाकर जांच कर रही है ताकि इस संबंध में  साजिश रचने वालों को पकड़ा जा सकें।

जब वह आरोपी पकड़े जाएंगे तो भटकल व अख्तर से उनके समक्ष पूछताछ करनी होगी। इसलिए जांच के लिए कुछ और समय दिए जाने की जरूरत है। एन.आई.ए. ने भटकल व अख्तर को भारत-नेपाल बॉर्डर से पिछले साल 28 अगस्त को पकड़ा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You