मोदी की छवि चमकाने के लिए भाजपा की ‘चाय चौपाल’

  • मोदी की छवि चमकाने के लिए भाजपा की ‘चाय चौपाल’
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-11:03 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की छवि को चमकाने के लिए पार्टी ने चाय को जरिया बनाया है जिसके तहत देश के विभिन्न क्षेत्रों में ‘चाय चौपाल’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को इसी पहल के तहत राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक चाय की दुकान पर आम लोगों के साथ बैठकर चाय पी और उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘पार्टी रैलियों और सभाओं जैसे चुनाव प्रचार के परंपरागत तरीके पर जोर देने के साथ ही सूचना एवं संवाद सुविधा के एक महत्वपूर्ण माध्यम के तहत ‘चाय चौपाल’ को आगे बढ़ा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके तहत चाय स्टाल लगाकर या पहले से चल रहे चाय स्टालों के जरिये सामान्य लोगों से उनके सरोकार के बारे चर्चा करने और पार्टी के संदेश को पहुंचाने की पहल की जा रही है।’’

भाजपा के एक अन्य उपाध्यक्ष सी पी ठाकुर ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चाय की दुकान का काफी महत्व है जहां विभिन्न वर्गो के लोग अलग अलग विषयों पर चर्चा करते हैं। ऐसे में चाय चौपाल लोगों से जुडऩे का महत्वपूर्ण माध्यम बन गया है। यह सोशल मीडिया से भी अधिक कारगर जरिया है जो आभासी नहीं बल्कि सीधा सम्पर्क माध्यम है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You