पाकिस्तान ने ‘शांति बस’ को सीमा में प्रवेश करने से रोका

  • पाकिस्तान ने ‘शांति बस’ को सीमा में प्रवेश करने से रोका
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-9:12 AM

जम्मू: भारत और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बीच चलने वाली ‘‘शांति बस’’ सेवा निलंबित रही क्योंकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने 17 यात्रियों को लेकर जा रही बस को पुंछ जिले के चकन-दा-बाग सीमा पर अपने देश में प्रवेश की अनुमति नहीं दी। बारामूला जिले के सलामाबाद व्यापार सुविधा केन्द्र पर नियंत्रण रेखा के पास सीमापार से आए एक वाहन के चालक से 17 जनवरी को 100 करोड़ रुपए कीमत का ब्राउन शुगर मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।

पिछले 11 दिनों से इस मामले को लेकर चल रहे गतिरोध का नतीजा है कि शांति बस को सीमापार जाने की इजाजत नहीं मिली। एक अधिकारी ने आज रात बताया, ‘‘जम्मू-कश्मीर से यात्रियों को लेकर जा रही अंतरदेशीय बस को पुंछ के चकन-दा-बाग क्रासिंग पर पुंछ-रावलकोट एलओसी रोड से होते हुए पीओके में दाखिल होने की इजाजत नहीं मिली।’’ उन्होंने बताया कि बस में 17 यात्री सवार था। इनमें से तीन भारतीय नागरिक थे जबकि 14 लोग पीओके के थे जो वापस लौट रहे थे।

बस जब नियंत्रण रेखा पर चकन-दा-बाग क्रासिंग पर पहुंची तो पाकिस्तानी अधिकारियों ने उसके प्रवेश के लिए गेट नहीं खोला। उन्होंने यात्रियों और सामान लाने-ले जाने वाले ट्रकों की क्रासिंग के दौरान लगने वाले सफेद झंडे को भी उतार दिया है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने श्रीनगर-मुजफ्फराबाद शांति बस सेवा भी बंद कर दी है। भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों ने 11 दिन से चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए आज कमान पोस्ट पर भेंट भी की लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You