जिया खान की मां रबिया खान अमेरिकी अधिकारियों से मिली

  • जिया खान की मां रबिया खान अमेरिकी अधिकारियों से मिली
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-11:32 AM

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मां रबिया खान को अमेरिकी अधिकारियों ने भरोसा दिलाया है कि वह अपनी मदद की पेशकश करते हुए भारतीय अधिकारियों को एक स्मरणपत्र भेजेंगे। यह जानकारी रबिया के वकील दिनेश तिवारी ने दी। वहीं, रबिया ने कहा था कि वह मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी, साथ ही मुंबई पुलिस द्वारा सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाये जाने के बाद इस मामले की संभावित हत्या के कोण से सीबीआई जांच कराये जाने की मांग करेंगी।

आपको बता दें कि ब्रिटिश पासपोर्टधारी रबिया ने इसके साथ ही भारत में अमेरिकी राजदूत नैंसी पॉवेल को पत्र लिखकर अपनी बेटी के मौत की पुन: जांच में एफबीआई की सहायता मांगी है, क्योंकि उसकी बेटी एक अमेरिकी नागरिक भी थी।

अमेरिकी दूतावास से मिले पत्र के अनुसार, एफबीआई इस मामले की जांच में एक सलाहकार की भूमिका निभाने को तैयार हैं, वह भारतीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों की सहमति के बिना ऐसा एकतरफा कार्य नहीं कर सकती। इसके बाद अमेरिकन सिटीजंस सर्विसेज यूनिट प्रमुख रोजमैरी मैक्रेकी की ओर से कहा गया है कि अमेरिकी दूतावास में विधि अताशे ने 21 जनवरी को ही सीबीआई को एक अनुरोध पत्र भेजा था तथा जांच  में अमेरिकी एजेंसी के साथ साझेदारी करने की पेशकश पर उसके जवाब का इंतजार है।

रबिया के वकील दिनेश तिवारी ने कहा, ‘हमने अमेरिकन सिटीजंस सर्विसेज यूनिट प्रमुख रोजमैरी मैक्रेकी से मुलाकात की और हमें बताया गया कि वाणिज्य दूतावास भारतीय अधिकारियों को एफबीआई से सभी संभव तरीके, विशेष रूप से फोरेंसिक में मदद के बारे में स्मरणपत्र भेजेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘यद्यपि उस बैठक में एफबीआई से कोई भी मौजूद नहीं था।’ उन्होंने बताया कि रबिया ने मामले से संबंधित कई दस्तावेज मैक्रे को सौंपे। गौरतलब है कि जिया (25) गत वर्ष तीन जून को मुम्बई के जूहू स्थित अपने घर में पंखे से लटकी पायी गई थी।



 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You