वोरा और जूदेव ने छत्तीसगढ़ से दाखिल किया नामांकन

  • वोरा और जूदेव ने छत्तीसगढ़ से दाखिल किया नामांकन
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-4:03 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राज्यसभा की दो रिक्त हो रही सीटों के लिए आज कांग्रेस की ओर से मोतीलाल वोरा एवं भाजपा की ओर से रणविजय सिंह जूदेव ने नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष वोरा ने केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.चरण दास महंत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव तथा पार्टी विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी देवेन्द्र वर्मा के समक्ष नामांकन पत्र प्रस्तुत किया।

 

भाजपा के रणविजय सिंह जूदेव ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह, संसदीय कार्य मंत्री अजय चन्द्राकर तथा वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ पहुंचकर निर्वाचन अधिकारी देवेन्द्र वर्मा के समक्ष नामांकन भरा। जूदेव का टिकट राज्य चुनाव समिति ने कई दिन पूर्व ही अनुमोदित कर राष्ट्रीय नेतृत्व को भेज दिया था लेकिन कई दिनों की जद्दोजेहद के बाद आखिरकार कल देर शाम उनके नाम की घोषणा की गई। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा की होने वाली द्विवार्षिक चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने का आज अन्तिम दिन है।

 

वोरा एवं जूदेव ने ही नामांकन किया है इस कारण दोनों का ही निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। नामांकन पत्रों की कल जांच होगी और गुरुवार तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी का समय समाप्त होने के बाद दोनो के निर्वाचित होने की औपचारिक घोषणा हो जाएगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You