मिट गए कांग्रेस को मिटाने की कोशिश करने वाले: राहुल

  • मिट गए कांग्रेस को मिटाने की कोशिश करने वाले: राहुल
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-9:00 AM

रायपुर: कांग्रेस पार्टी एक सोच है, एक विचारधारा है जिसे सालों से लोग मिटाना चाह रहे हैं, लेकिन जब भी किसी ने इसे मिटाने की कोशिश की है वही मिट गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर दौरे पर बुधवार को आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ये बातें कही। उनके रायपुर आने से प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। राहुल ने पहले इंडोर स्टेडियम में अलग-अलग कमरों में किसानों, पदाधिकारियों और कार्यकर्त्ताओं से चर्चा की।

 

उन्होंने नेताओं से मिलकर लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किए जाने वाले घोषणापत्र के बारे में रायशुमारी की। अपने संक्षिप्त संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक सोच है, एक विचारधारा है जिसे वर्षों से लोग मिटाना चाह रहे हैं, लेकिन जब भी किसी ने इसे मिटाने की कोशिश की है वही मिट गया है। पिछले दस वर्षों में कांग्रेस ने गरीबों के लिए काफी काम किया है। बेरोजगारों को मनरेगा के तहत काम दिया, आधार कार्ड के रूप में आधार दिया।

 

राहुल ने कहा कि पिछले दस वर्षों में केंद्र सरकार देश के कई बीपीएल परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने में कामयाब हुई है। प्रदेश के कार्यकताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा काम किया लेकिन जीत नहीं पाई। अब लोकसभा चुनाव में और भी अच्छा प्रदर्शन करना है और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतनी है।

 

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी में बहुत बदलाव होने हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद को कांग्रेस पार्टी का सीनियर लीडर नहीं एक आम कार्यकर्ता समझते हैं और कांग्रेस के हर कार्यकर्ता की बात सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की के लिए जनता और कांग्रेस के बीच की दूरी खत्म होनी चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You