70 करोड़ लोगों को मध्य वर्ग में लाने का लक्ष्य: राहुल गांधी

  • 70 करोड़ लोगों को मध्य वर्ग में लाने का लक्ष्य: राहुल गांधी
You Are HereNational
Thursday, January 30, 2014-7:36 PM

नई दिल्ली: गरीबी रेखा के नीचे और मध्य वर्ग के बीच फंसे लोगों के पास पहुंचते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि कांग्रेस इन 70 करोड़ लोगों को बेहतर जीवन और मूलभूत सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने पर ध्यान केन्द्रित करेगी। राहुल लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र को लेकर श्रमिकों और पटरी दुकानदारों से सीधी प्रतिक्रिया ले रहे थे।

राहुल ने कहा, ‘‘नीति का मतलब यह होना चाहिए कि देश के 70 करोड़ लोगों के पास ठोस आधार हो ताकि वे आश्वस्त हो सकें कि चाहे जो भी परिस्थिति हो उनकी स्थिति उस आधार के नीचे न जाने पाए।’’

उनकी यह टिप्पणी रायपुर में दिये भाषण के एक दिन बाद आयी है जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी का ध्यान उन लोगों के उत्थान पर रहेगा जो गरीबी रेखा के नीचे (बीपीएल) और मध्य वर्ग के बीच आते हैं।

उन्होंने कहा कि अगले पांच दस सालों में लक्ष्य यह होना चाहिए कि हम इन 70 करोड़ लोगों को मध्य वर्ग में लाएं। ये वो लोग हैं जो देश को चलाते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम उन्हें मध्य वर्ग में लाना चाहते हैं तो हमें उनको बुनियादी न्यूनतम समर्थन मुहैया कराना होगा .... हमें उन्हें उनके पैरों को ठोस आधार प्रदान करना होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You