आश्वासन के बाद धरना खत्म

  • आश्वासन के बाद धरना खत्म
You Are HereNcr
Friday, January 31, 2014-12:38 AM

नई दिल्ली(ताहिर सिद्दीकी): पिछले एक पखवाड़े से दिल्ली सचिवालय के सामने धरने पर बैठे गेस्ट टीचरों ने वीरवार को सरकार की ओर से आश्वासन मिलने पर अपना धरना समाप्त कर दिया। सर्द हवाओं में दिन-रात धरने पर बैठे इन टीचरों को नौकरी से नहीं हटाने का आश्वासन मिला है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीचरों को काम पर वापस लौटने नहीं तो नौकरी से निकाल देने की धमकी दी थी। इसी के बाद टीचरों के रुख में नरमी आई।

करीब 16 रोज से दिन-रात धरने पर बैठे गेस्ट टीचरों में मुख्यमंत्री की नौकरी से निकाल देने की धमकी के बाद ही बीच का रास्ता निकालने की पहल तेज हो गई। शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया के एक करीबी ने मध्यस्थ की भूमिका निभाई। इसके बाद गेस्ट टीचरों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिला और धरना समाप्त करने की घोषणा की। 

प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने बताया कि सरकार की ओर से लिखित आश्वासन मिलने के बाद हमने अपना बेमियादी धरना समाप्त कर दी है। शाम को हड़ताली शिक्षकों से मिलने शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया पहुंचे और किसी भी गेस्ट टीचर को नौकरी न निकालने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि गठित कमेटी की सिफारिशों के आधार पर नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You