जम्मू: राहुल गांधी के ब्यान पर भड़का सिख समुदाय

  • जम्मू: राहुल गांधी के ब्यान पर भड़का सिख समुदाय
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-10:01 AM

जम्मू: 1984 के दंगों के संदर्भ में राहुल गांधी द्वारा हाल ही में दिए गए विवादित ब्यान से क्षुब्ध सिख समुदाय ने वीरवार को सड़कों पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन करते हुए राहुल गांधी के पुतले जलाए व नारेबाजी की। निरभो निरभे आग्रेनाईजेशन के बैनर तले सतवारी-आरएसपुरा रोड पर कर्णबाग के समीप सिख समुदाय के सैंकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

इस दौरान सिखों ने राहुल गांधी व सोनीया गांधी के खिलाफ नारेबाजी की व उनका पुतला जला कर अपना रोष व्यक्त किया। वीरवार दोपहर को एयरपोर्ट मार्ग के समीप हुए प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सड़क पर टायर जला कर मार्ग को भी अवरूध करने का प्रयास किया। प्रदर्शन के चलते इस मार्ग पर यातायात भी कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि 1984 में सिख विरौधी दंगों में कुछ कांग्रेसजन भी शामिल हो सकते हैं, और उसके लिए उन्हें दंडित भी किया गया है।

आग्रेनाईजेशन के प्रधान हरजीत सिंह ने मांग की कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी के उन सदस्यों के नाम का खुलासा करना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि इतने वर्ष बीत जाने के बावजूद भी उन्हें सजा क्यों नहीं मिली? इस अवसर पर आग्रेनाईजेशन के सदस्यों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप पार्टी प्रमुख की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने इस मामले की निशपक्ष जांच करवाए जाने के संदर्भ में दिल्ली के राज्यपाल से भी मुलाकात की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You