बिहार में करंट से 6 स्कूली बच्चों की मौत

  • बिहार में करंट से 6 स्कूली बच्चों की मौत
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-2:47 PM

जमुई: बिहार के जमुई जिले के चरकापत्थर थाना क्षेत्र में गुरुवार को बिजली के तार गिरने और उसकी चपेट में आने से करंट से झुलसकर छह बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे के शिकार हुए ये बच्चे स्कूली छात्र थे, जिसकी उम्र आठ से 10 वर्ष के बीच बताई जाती है। जमुई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने बताया कि चंदरा गांव में कुछ बच्चे खेलकर अपने-अपने घर लौट रहे थे कि रास्ते में हाईटेंशन का तार गिर गया, जिसकी चपेट में आने से छह बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने घटना के बाद मृत बच्चों के परिजनों को सूचित किया, तब इसकी सूचना पुलिस को मिली। मरने वालों में चार लड़कियां शामिल हैं।


उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान असलम अंसारी, असमत अंसारी, संजना, रुखसाना, तरन्नुम व मुर्तजा के रूप में की गई है। इधर, जमुई के जिलाधिकारी शशिकंात तिवारी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है तथा मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को तत्काल 20-20 हजार रुपए दिए गए हैं।

इस घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। बाद में अधिकारियों द्वारा समझाए-बुझाए जाने के बाद मामला शांत हुआ। सभी शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि जमुई जिला नक्सली प्रभावित इलाका माना जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You