राजग में फिर शामिल होने का सवाल ही नहीं: नीतीश

  • राजग में फिर शामिल होने का सवाल ही नहीं: नीतीश
You Are HereBihar
Saturday, February 01, 2014-7:29 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस होने की किसी भी संभावना से इंकार करते हुए कहा कि राजग में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता है। पटना में एक समारोह में उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि जद (यू) को फिर से राजग में जाने का प्रश्न ही नहीं है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री का यह बयान उस समय आया है जब शुक्रवार को जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने लोकसभा चुनाव के बाद जद (यू) को राजग में जाने की संभावना व्यक्त की थी। हालांकि यादव शनिवार को ऐसे किसी भी बयान देने से इंकार किया है।

नीतीश ने एक बार फिर दोहराया कि पांच फरवरी को देश की करीब 14 पार्टियां मिलकर अलग गठबंधन बनाने पर विचार करेगी जो गैर कंग्रेस और गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का होगा। उन्होंनेे स्पष्ट कहा कि ऐसे गठबंधन के लिए वाममोर्चा ने पहल की है और जद (यू) उसका समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि इसे आप एक मोर्चा भी कह सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भाजपा ने प्रधानमंत्री के संभावित उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित करने के बाद जद (यू) राजग से अलग हो गई थी और 17 वर्षों से चल रहा गठबंधन टूट गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You