अपने रास्ते से भटक गए हैं अरविंद केजरीवाल: रामदेव

  • अपने रास्ते से भटक गए हैं अरविंद केजरीवाल: रामदेव
You Are HereNational
Saturday, February 01, 2014-5:19 PM

जम्मू: ‘‘बगैर किसी सबूत के’’ नेताओं को भ्रष्ट करार देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए योग गुरू रामदेव ने आज कहा कि व्यवस्था की सफाई के लिए निकले आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ‘‘अपना रास्ता भटक गए’’ हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें आरोप लगाते वक्त सबूत देना चाहिए। लोगों को बेईमान करार देना और अपनी करतूतों से देश भर में विवाद पैदा करने वाले सोमनाथ भारती जैसे भ्रष्टों का बचाव करना सबसे बड़ी बेईमानी है।’’ केजरीवाल को अपना ‘‘पूर्व सहयोगी’’ करार देते हुए रामदेव ने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में उनका समर्थन किया था पर ‘‘वह अपने मिशन से भटक रहे हैं । अब उनकी कथनी और करनी में फर्क आ गया है ।

मुझे उनके लिए दुख हो रहा है.....वह पटरी से उतर गए हैं। इससे हमें दुख हुआ है।’’ रामदेव ने कहा, ‘‘केजरीवाल और ‘आप’ ने अपनी बुद्धि गंवा दी है । खुद को ईमानदार करार देने के लिए उन्होंने भाजपा नेता नितिन गडकरी को भ्रष्ट करार दे दिया। वह खुद को ईमानदार साबित करने और बाकी नेताओं को बेईमान करार देने पर तुले हैं। यह गलत बात है।’’ योग गुरू ने कहा कि देश में पारंपरिक राजनीति के विकल्प के तौर पर आए लोगों को स्वच्छ राजनीति करनी चाहिए और गंभीरता से बयान देना चाहिए।

खुलकर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का समर्थन करने वाले रामदेव ने कहा, ‘‘केजरीवाल के कार्यकर्ता मोदी को भ्रष्ट करार देने से नहीं हिचकते। ऐसा करके वह अपना आदर और अपनी गरिमा गंवाएंगे ।’’ रामदेव ने केजरीवाल द्वारा केंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘‘फारूक अब्दुल्ला काफी गंभीर व्यक्ति हैं। केजरीवाल काफी ओछी हरकत कर रहे हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You