VVIP हेलीकॉप्टर घोटाला बोफोर्स घोटाले की पुनरावृति, संसद में उठाएंगे मुद्दा: BJP

  • VVIP हेलीकॉप्टर घोटाला बोफोर्स घोटाले की पुनरावृति, संसद में उठाएंगे मुद्दा: BJP
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-5:14 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने आज इन दावों पर सोनिया गांधी पर निशाना साधा कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में एक कथित बिचौलिये ने भारत में अपने एक परिचित व्यक्ति से कहा था कि वह करार हासिल करने के लिए कांगे्रस अध्यक्ष और उनके सलाहकारों को ‘‘लक्षित’’ करे। भाजपा ने यह कहते हुए कांग्रेस पर हमला बोला कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला बोफोर्स घोटाले की पुनरावृति है और इस मुद्दे को वह संसद में उठाएगी।

भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कहा, ‘‘धन का लेन-देन हुआ। धन किसे मिला यह बताने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। हम निश्चित तौर पर यह मुद्दा संसद में उठाएंगे।’’

सिन्हा ने आरोप लगाया, ‘‘यह बोफोर्स करार की पुनरावृति है’’ और सरकार को किसी स्पष्टीकरण के जरिए बचकर जाने नहीं दिया जाएगा। इटली की एक अदालत में सौंपे गए एक दस्तावेज के मुताबिक वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के एक कथित बिचौलिये ने भारत में अपने एक परिचित व्यक्ति से कहा था कि वह करार हासिल करने के लिए सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) एम के नारायणन को लक्षित करे।

यह बात सामने आई है कि हेलीकॉप्टर घोटाले में शामिल कथित मुख्य बिचौलिये क्रिश्चियन माइकल ने अपने एक परिचित व्यक्ति, जो कथित तौर पर अगस्तावेस्टलैंड के भारत स्थित दफ्तर में काम कर रहा था, को इस बाबत एक फैक्स भेजा था। इतालवी पुलिस अधिकारियों द्वारा बरामद किए गए दस्तावेजों के हवाले से आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। ये दस्तावेज जनवरी महीने में अदालत में पेश किए गए थे।

समझा जाता है कि माइकल ने अपने परिचित पीटर फुलेट से कहा था कि वह करार हासिल करने के लिए सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, प्रणब मुखर्जी, वीरप्पा मोइली, ऑस्कर फर्नांडीज, एम के नारायणन और विनय सिंह नाम के एक व्यक्ति को लक्षित करे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You