अजय माकन की नजर चांदनी चौक लोकसभा सीट पर

  • अजय माकन की नजर चांदनी चौक लोकसभा सीट पर
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-7:41 PM

 नई दिल्ली : देश में कांग्रेस विरोधी रुख को देखते हुए दिल्ली के नेताओं को भी अपनी सीट की चिंता सताने लगी है।  इसी के मद्देनजर दिल्ली के सांसदों ने अपनी सीट को लेकर हाथ पैर मारने शुरू कर दिए हैं। कुछ सासंद अपनी सीटों को भी बदलना चाहते हैं। इन्हीं में एक नाम कांग्रेस महासचिव और नई दिल्ली के सांसद अजय माकन का नाम भी आ रहा है।

 
सूत्रों के मुताबिक, नई दिल्ली में पार्टी की जबर्दस्त हार को देखते हुए अजय माकन अपनी सीट बदलना चाहते हैं। बताया जाता है कि उनकी नजर चांदनी चौक सीट पर है, जहां से केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल सांसद है। कांग्रेस के लिहाज से यह सीट अपेक्षाकृत सुरिक्षत मानी जा रही है। इतना ही नहीं, राहुल गांधी ने देश में 15 लोकसभा सीटों पर जिस प्रयोग की बात कही थी, उस पायलट प्रॉजेक्ट के लिए माकन ने खुद अपनी तरफ से अपनी सीट देने का प्रस्ताव हाइकमान के सामने रखा है।
 
कांग्रेस के तमाम विरोधी माहौल के बीच चांदनी चौक ही लोकसभा की ऐसी सीट है, जहां हालिया विधानसभा चुनावों में पार्टी ने चांदनी चौक और बल्लीमारान के रूप में न सिर्फ दो सीटें निकालीं, बल्कि उसे वोट भी ठीक ठाक मिला। वहां मॉइनॉरिटी वोट अच्छा खासा है, जो आमतौर पर कांग्रेस के पास जाता है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के लिए वहां बेहतर संभावनाएं देखते हुए ही चांदनी चौक सीट के प्रति माकन की दिलचस्पी बढ़ी है। दूसरी ओर, सीट बदलाव की इस संभावना के पीछे पार्टी में एक दलील यह भी दी जा रही है कि सिब्बल को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You