सिखों ने घेरा राहुल गांधी का आवास, किया प्रदर्शन

  • सिखों ने घेरा राहुल गांधी का आवास, किया प्रदर्शन
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-12:50 AM
नई दिल्ली : सोमवार को सिख संगठनों ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में राहुल गांधी के सरकारी आवास पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सिख दंगों में शामिल कांग्रेस नेताओं के नामों का खुलासा करने की मांग कर रहे थे। सिख नेताओं ने धमकी दी कि अगर अगले 72 घंटों में दंगों में शामिल कांग्रेस नेताओं के नामों का खुलासा नहीं होता तो प्रधानमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। 
 
प्रदर्शनकारियों की अगुवाई दिल्ली कमेटी के चेयरमैन मंजीत सिंह जी.के. कर रहे थे। इस मौके पर प्रर्दशनकारीयों ने राहुल गांधी के निवास स्थान के बाहर लंगर भी बांटे और कार्यकत्र्ताओं ने सतनाम वाहेगुरु का जाप भी किया। प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस विरोधी नारे लगाए और काले झंडे तथा नारे लिखी तख्तियां दिखाईं । वे लोग इन दंगों में मारे गए हजारों लोगों के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने दंगा पीड़ितों के लिए अनुग्रह राशि, नौकरियां और आवास भत्ते की भी मांग की। 
 
 कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. एवं अखिल भारतीय 84 दंगा पीड़ित राहत समिति के अध्यक्ष कुलदीप सिंह भोगल ने कहा कि 2005 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इन दंगों के लिए माफी मांगी थी और 715 करोड़ रुपए के भत्ते देने का वादा किया था । 
मौत होने के मामले में अनुग्रह राशि और नौकरी देने और क्षतिग्रस्त संपत्ति के मामले में मुआवजा बढ़ाने को कहा था लेकिन हमें अभी तक कोई राहत नहीं मिली। 
 
 दंगे के मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल गठित करने के दिल्ली सरकार के फैसले के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा  कि हम विशेष जांच दल के गठन की मांग पिछले 25 साल से कर रहे हैं । 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You