अब यमुना पर शुरू होगा बारापूला एक्सटैंशन का निर्माण कार्य

  • अब यमुना पर शुरू होगा बारापूला एक्सटैंशन का निर्माण कार्य
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-1:11 AM
नई दिल्ली(अशोक शर्मा): कामनवैल्थ गैम्स के दौरान सराये काले खां से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम तक बने बारापूला फेज-2 एक्सटैंशन का निर्माण कार्य अब जल्द ही शुरू हो जाएगा। एक्सटैंशन के तहत अब इस एलिवेटेड रोड को सराये काले खां से मयूर विहार स्थित समाचार अपार्टमैंट के समीप तक बनाया जाएगा। 
 
इसके बन जाने से सराये काले खां के पास यमुना पर बने पुल पर यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि मयूर विहार से दक्षिण दिल्ली पहुंचने के लिए इस एलिवेटेड रोड का सफर मात्र 10 से 15 मिनट तक का रह जाएगा। इसका निर्माण सराये काले खां से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम तक किया गया था। 
 
बाद में इस रोड को आई.एन.ए. तक से जोड़ा गया था। योजना के तहत गेम्स से पहले ही इसे मयूर विहार से जोड़ा जाना तय किया था, लेकिन उस समय काफी धीमी गति से हुए इसके निर्माण को बाद में सराये काले खां से मयूर विहार तक रोड बनाने के प्रोजैक्ट को स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब सराये काले खां से मयूर विहार तक यमुना के ऊपर एलिवेटेड रोड बनाने के लिए दिल्ली सरकार के पी.डब्ल्यू.डी. विभाग को इसका नक्शा व डिजाइन बनाकर तैयार करने के लिए कहा गया है।
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बारापूला फेज-2 एक्सटैंशन के इस निर्माण कार्य को शुरू करने के लिए यूनाइटेड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर प्लानिंग एंड इंजीनियरिंग (यू.टी.पे.क.) और दिल्ली अर्बन आर्ट कमीशन(डी.यू.ए.सी.) ने हरी झंडी दिखा दी है। बताया जाता है कि इस काम को सिरे चढ़ाने से रोकने के लिए काफी विरोध किया गया था।
 
पहले इसके लिए नोएडा पर बने डी.एन.डी. टोल कंपनी ने भी रूकावट डाली थी।  लोक निर्माण मंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों की बैठक की और चर्चा के बाद निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की बात कही। उसके फलस्वरूप ही इस रोड का निर्माण कार्य अब शुरू किया जाएगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You