सेना भर्ती परीक्षा घोटाले में एक आरोपी गिरफ्तार

  • सेना भर्ती परीक्षा घोटाले में एक आरोपी गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-3:35 PM

नागपुर: केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर में बहुचर्चित सेना की भर्ती परीक्षा के घोटाले मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
सी.बी.आई.के सूत्रों के अनुसार सेना भर्ती परीक्षा घोटाला मामले में सीबीआई ने सोमवार को जिले काटोल निवासी आरोपी जयकुमार बेलखोडे को गिरफ्तार कर लिया। उसका आरोपी साथी रोशन तिड़के कीसीबीआई टीम सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपी जयकुमार शहर में टैगों चार्ली ट्रेनिंग कोचिंग सेंटर में कार्यरत है।

सूत्रों के अनुसार सेना भर्ती मंडल द्वारा देश भर केन्द्रों में रविवार को एक साथ सोल्जर जनरल डयूटी क्लर्क एवं तकनीकी सहायक के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके तहत शहर के सीता बडी इलाके में स्थित इंस्टीट्यूट आफ साइंस सेंटर में भी परीक्षा आयोजित की गई थी। इस सेटंर में गुप्त सूचना के आधार पर सी.बी.आई के दलों ने एक साथ छापे की कार्रवाई कर सेना भर्ती परीक्षा घोटाले को उजागर किया था।

इस सेंटर में छापे की कार्रवाई में सीबीआई ने परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के मोबाइल जप्त किए है। जप्त किए गए मोबाइलों में परीक्षा के सवालों के सही जवाब लोड किए हुए थे। सी.बी.आई. उम्मीदवारों से सवालों के जवाब कहा से आए और इस गिरोह में कौन कौन शामिल है के बारे में गहन पूछताछ कर रही है।

सी.बी.आई के स्थानीय कार्यालय में सोमवार को सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहुंचकर सी.बी.आई. के अधिकारियों से इस मामले में लंबी चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि सी.बी.आई. को सूचना मिली थी कि देश भर में आयोजित इस भर्ती परीक्षा के पर्चे लीक हो चुके है। कुछ लोगों ने पांच पांच लाख रूपये में सेना में भर्ती कराने का ठेका लिया हुआ है। इसके लिए परीक्षा हाल में चुनिंदा उम्मीदवारों को मोबाइल के साथ प्रवेश दिया गया था और इन मोबाइलों में परीक्षा के पर्चे के सवालो के सही जवाब लोड किए हुए थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You