सुषमा ने लॉन्च किया ‘चाय पर चर्चा विद नमो’

  • सुषमा ने लॉन्च किया ‘चाय पर चर्चा विद नमो’
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-6:35 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा बचपन में चाय बेचने की बात को चुनावी रूप से भुनाने के लिए पार्टी अगले सप्ताह से देश भर में बड़े पैमाने पर ‘‘चाय पर चर्चा मोदी के संग’’ कार्यक्रम शुरू करेगी जिनमें स्वयं मोदी भी हिस्सा लेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले तक इस कार्यक्रम के 12 से 15 राउंड चलाए जाएंगे। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने आज औपचारिक रूप से इस कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बताया कि ऐसा पहला कार्यक्रम 12 फरवरी को होगा और अहमदाबाद में लगने वाली चाय चौपाल में स्वयं मोदी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले ‘‘चाय पर चर्चा मोदी के संग’’ कार्यक्रम के 12 राउंड आयोजित होंगे और हर एक राउंड में देश भर में 1000 जगह चाय स्टाल लगाए जाएंगे।

ऐसी हर चाय की दुकान पर दो घंटे तक ‘‘चाय पर चर्चा’’ चलेगी, जिसमें भाजपा का कोई वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेगा। हर राउंड में मोदी किसी न किसी ऐसी चर्चा में शामिल रहेंगे। ‘‘चाय पर चर्चा मोदी के संग’’ कार्यक्रम के तहत लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधने का लक्ष्य है। इन चर्चाओं में आने वाले लोगों को अपने अनुभव साझा करने, प्रश्न पूछने और सुझाव देने का अधिकार होगा। सुषमा ने बताया कि इन चर्चाओं मे सीधे हिस्सा लेने वालों को ही नहीं बल्कि मोबाइल, फेसबुक, सोशल मीडिया आदि के जरिए भी जुडऩे वाले लोगों के सवालों के जवाब भाजपा नेता देंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने ऐसे कार्यक्रमों के सीधे प्रसारण की भी व्यवस्था की है।

पार्टी ने आज ‘‘चाय पर चर्चा मोदी के संग’’ के पहले राउंड की पहली सूची जारी की, जिसमें 27 राज्यों मे 1000 चाय दुकानों पर जनता भाजपा नेताओं के संग चर्चा करेगी। उन्होंने बताया कि अभी ऐसे 12 राउंड करने का निर्णय हुआ है लेकिन इसकी सफलता को देखते हुए इसे 15 राउंड तक बढ़ाया जा सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You