संसद में वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे का मुद्दा उठाएगी भाजपा

  • संसद में वीवीआईपी हेलीकाप्टर सौदे का मुद्दा उठाएगी भाजपा
You Are HereNational
Tuesday, February 04, 2014-9:38 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कहा कि वह वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले का मुद्दा कल से शुरू हो संसद सत्र में उठाएगी। राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरूण जेटली ने कहा कि राजग चाहती है कि संसद की कार्यवाही बिना बाधा के चले लेकिन उसे संदेह है कि कांग्रेस के विभिन्न गुट बाधा उत्पन्न करना चाहेंगे।

राजग के घटक दलों के नेताओं की आज लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर बैठक हुई। यह बैठक रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए बुलायी गयी थी। जेटली ने कहा कि हेलीकाप्टर घोटाले और महंगाई का मुद्दा उठाया जाएगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई मुद्दे हैं। महंगाई एक मुद्दा है। वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले में भ्रष्टाचार को लेकर अब नया खुलासा हुआ है।’’

जब पूछा गया कि क्या उनका मतलब इटली की एक अदालत में यह खुलासा होना है कि मध्यस्थ चाहता था कि सौदा पक्का करने के लिए कंपनी के अधिकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके नजदीकी सलाहकारों को लक्ष्य कर चलें तो जेटली बोले, ‘‘निश्चित तौर पर हम यह मुद्दा उठाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि राजग की प्राथमिकता होगी कि संसद की कार्यवाही चले और कोई बाधा न पेश आये।

जेटली ने कहा कि इस सत्र के मुख्य मुद्दे तेलंगाना विधेयक, भ्रष्टाचार रोधी विधेयक और सरकार का वित्तीय काम काज है। हम चर्चा के जरिए अपनी राय रखना चाहेंगे। उन्होंने हालांकि कहा कि भाजपा को सरकार और सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के इरादों पर संदेह है। ‘‘विपक्ष चाहता है कि सत्र चले लेकिन हमे संदेह है कि सरकार और कांग्रेस पार्टी के भीतर के विभिन्न गुट, वे बाधा पहुंचाने की कोशिश करेंगे।’’ आडवाणी के यहां हुई बैठक में भाजपा के अलावा शिरोमणि अकाली दल और शिवसेना के नेता शामिल हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You