नीतीश को मिला झटका, परवीन अमानुल्लाह ने दिया इस्तीफा

  • नीतीश को मिला झटका, परवीन अमानुल्लाह ने दिया इस्तीफा
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-11:36 AM

पटना: बिहार की समाज कल्याण मंत्री परवीन अमानुल्लाह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अमानुल्लाह ने संवाददाता सम्मेलन में इस्तीफे की घोषणा करते हुए समाज सेवा में लौटने की इच्छा जताई। अमानुल्लाह ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अमानुल्लाह के इस्तीफे के बाद जनता दल यूनाईटेडव (जदयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने परवीन अमानुल्लाह से अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है।

सिंह ने पत्रकारों से कहा कि अमानुल्लाह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत कर अपनी बातों को सुलझा सकती है। उन्होंने कहा कि अगले एक दो दिनों में वह अमानुल्लाह से मुलाकात कर उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि मंत्री होने के नाते अमानुल्लाह को किसी भी मुद्दे को सही प्लेटफार्म पर उठा सकती है। राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाये जाने को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में सिंह ने कहा कि अमानुल्लाह ने इस तरह की कभी कोई इच्छा जाहिर नहीं की थी। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री गिरीराज सिंह ने अमानुल्लाह के इस्तीफे के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तानाशाही रवैये को जिम्मेवार ठहराया है।

मुख्यमंत्री के साथ अपने अनुभव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल में काम करना किसी भी मंत्री के लिए काफी कठिन है। वही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता रामकृपाल यादव ने भी मुख्यमंत्री के तानाशाही रवैये के कारण ही अमानुल्लाह को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होने कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल से एक महिला के साथ-साथ अल्पसंख्यक नेता के अलग हो जाने से इस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You