बिहार में 14 लाख की लूट का भंडाफोड़, सात अपराधी गिरफ्तार

  • बिहार में 14 लाख की लूट का भंडाफोड़, सात अपराधी गिरफ्तार
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-1:05 PM

गया: बिहार में गया शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में करीब सप्ताह पूर्व एक स्वर्ण व्यवसायी से हुए चौदह लाख रुपए मूल्य के जेवरात लूट के मामले का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने इस सिलसिले में सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निशांत कुमार तिवारी ने आज यहां बताया कि लूटकांड में शामिल सात अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से पुलिस ने 87 ग्राम सोना, तीन लाख 78 हजार रुपए नगद और 14 मोबाईल बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि लूट की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक सॢवलांस और वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिए पुलिस को यह सफलता मिली है। तिवारी ने बताया कि पहले गया जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से दो अपराधी को गिरफ्तार करने किया गया। पूछताछ के क्रम में मिली जानकारी के आधार पर पांच अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में से तीन अपराधी लूट की जेवरात बेचने पश्चिम बंगाल के कोलकाता चले गये थे जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि विगत 26 जनवरी को आभूषण व्यवसायी दीपक कुमार को उनके घर के पास से अपराधियों ने हथियारों का भय दिखाकर लगभग 14 लाख रुपए के सोने के जेवरात लूट लिए थे और दहशत फैलाने के लिए कई राउंड फायरिंग भी की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You