काश! हर रोज यूं ही आते रहें मुख्यमंत्री अखिलेश

  • काश! हर रोज यूं ही आते रहें मुख्यमंत्री अखिलेश
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-4:40 PM

सहारनपुर: काश मुख्यमंत्री हर महीने आते। बुधवार को शहर में सफाई कार्यो को देखकर नगरवासी यही बोले। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर शहर को पूरी तरह से चमचमाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। विशेष सफाई अभियान शुरू कर दिया गया है। जनपद के तमाम 11 ब्लाकों से 550 सफाई कर्मी सफाई कार्यों के लिए बुलाए गए हैं। इनके अलावा नगर निगम के 1500 सफाई कर्मी भी नियमित सफाई कार्यों पर लगे हैं। 11 फरवरी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रैली की तैयारियों में शहर की प्रमुख सड़कों और इनसे जुडी गलियों को चमकाया जा रहा है। सड़कों व गलियों में सफाई कार्य कराए जा रहे हैं। शहर को 10 सैक्टर में बांटकर सफाई कार्य शुरू किए गए हैं। सफाई कार्यों के लिए जनपद के तमाम 11 ब्लाकों में सढौली कदीम, मुजफ्फराबाद, बलियाखेडी, पुंवारका, रामपुर मनिहारान, नानौता, सरसावा, नकुड, गंगोह, देवबन्द से 50-50 सफाई कर्मियों सहित कुल 550 लोग बुलाए गए हैं।

50 सफाई कर्मी नगर निगम के 1 सैनेटरी इंस्पैक्टर और 1 ए.डी.ओ. पंचायत के निरीक्षण में सफाई कार्य रहे हैं। बुधवार को अभियान के तहत शहर की हर प्रमुख सड़क और उससे जुडी गली में सफाई कर्मियों ने सफाई कार्य किए। अंबाला रोड, देहरादून रोड, लिंक रोड, बेहट रोड, दिल्ली रोड, चिलकाना रोड सहित तमाम मुख्य सड़कों पर सफाई कार्य किया। अंबाला रोड पर निगम के सैनेटरी इंस्पैक्टर अमित तोमर ने बाताया कि शहर मेंं विशेष सफाई अभियान मुख्यमंत्री के आगमन तक यानि 11 फरवरी तक जारी रहेगा। सफाई कार्यों पर लगे सफाई कर्मी नाखुश भी दिखे। उन्होंने अपनी समस्याए बताते हुए कहा कि वह जनपद के ब्लाकों से आए हैं। शहर में आने के लिए उनकी जेब से किराया खर्च हो रहा है। जिससे आर्थिक परेशानी हो रही है।

सफाई कार्यों के अलावा शहर के हर चौराहे, तिराहे और चौक को रंग रोगन से सजाया जाएगा। सड़क पर बने डिवाइडर भी रंगे जाएंगे। अभियान की बाबत नगर आयुक्त डा. नीरज शुक्ला ने बताया कि सफाई व अन्य जरूरी कार्यों के अलावा सड़कों पर खराब स्ट्रीट लाईट बदलने के भी निर्देश दिए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You