तेलंगाना बिल विरोध में हड़ताल पर जाएंगे सीमांध कर्मचारी

  • तेलंगाना बिल विरोध में हड़ताल पर जाएंगे सीमांध कर्मचारी
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-5:02 PM

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के सीमांध क्षेत्र के राज्य कर्मचारी आज से प्रारंभ हो रहे संसद सत्र में तेलंगाना विधेयक पेश किये जाने के विरोध में आज मध्यरात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरन कुमार रेड्डी एवं सीमांध्र क्षेत्र के नेताओं ने आंऱ प्रदेश पुनर्गठन विधेयक को जारी एवं सशक्त करवाने के उद्देश्य से राजधानी दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर धरने पर बैठने का निर्णय लिया है।

सीमांध्र क्षेत्र के 13 जिलों के करीब साढे चार लाख कर्मचारियों ने संगठित आंध्र प्रदेश अभियान के समर्थन में कल प्रदेश के मुख्य सचिव को कार्य स्थगित कर हड़ताल पर जाने का नोटिस दिया था। गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी ये कर्मचारी 12 अगस्त से 17 अक्टूबर 2013 तक अनिश्चितकालीन हउताल पर चले गये थे और मुख्यमंत्री द्वारा आध्रप्रदेश को संगठित रखने की दिशा में उचित कार्यवाही एवं प्रयास करने का आश्वासन मिलने पर हड़ताल रद्द कर कार्य पर वापस लौटे थे।

आंध्र प्रदेश गैर राजपत्रित अधिकारी संगठन के अध्यक्ष अशोक बाबू ने बताया कि तेलंगाना विधेयक के विरोध में संगठित आंध्र के समर्थन में सरकार पर दबाव बनाने के लिये यह हडताल की जाएगी। उन्होंने कहा आगामी सात एवं आठ फरवरी को सीमांध्र स्थित के केंद्रीय मंत्रियों. सांसदों और सरकारी दफ्तरों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और 10,11 और 12 फरवरी  को सीमांध्र बंद का आह्वान किया गया है। बाबू ने कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल में 17, 18 और 19 फरवरी को चलो दिल्ली कार्यक्रम भी शामिल है।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You