कड़कडड़ूमा कोर्ट में अनिश्चितकालीन हड़ताल

  • कड़कडड़ूमा कोर्ट में अनिश्चितकालीन हड़ताल
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-12:27 AM
नई दिल्ली (सतेन्द्र त्रिपाठी): कड़कडड़ूमा अदालत से फैमिली कोर्ट शिफ्ट किए जाने पर बवाल खड़ा हो गया है। इस शिफ्टिंग को वकील आर-पार की लड़ाई के मूड में है। गुरुवार को इसके विरोध में रखी गई एक दिन की हड़ताल को शुक्रवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल का रंग दे दिया गया है। 
 
वकीलों का विरोध है कि कोर्ट शिफ्ट होने से आम जनता के साथ-साथ वकीलों को भी परेशानी होगी। इतनी बड़ी अदालत में कमरे होने के बावजूद बिना वजह फैमिली कोर्ट को शिफ्ट किया गया है। शुक्रवार को इस मुद्दे पर दिल्ली की सभी जिला अदालतों की बार की समन्वय समिति आगे के आंदोलन का फैसला करेगी। इस हड़ताल की वजह से गुरुवार को अदालत में कोई काम-काज नहीं हुआ। शाहदरा बार एसोसिएशन ने अपनी इस मांग को लेकर हाईकोर्ट में भी मुलाकात की,लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। 
 
शाहदरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि कड़कडड़ूमा अदालत से दो फैमिली कोर्ट को विश्वास नगर में सीए इंस्ट्टीट्यूट के पीछे शिफ्ट कर दिया गया है। इस कारण इन कोर्ट में जिन लोगों के मामले चल रहे थे, उन्हें बेहद परेशानी हो रही है। पहले वह यहां आकर अपने वकील से मिलने के साथ-साथ अपने मामले की प्रगति भी जान लेते थे। अब उन्हें दो जगह चक्कर काटने पड़ रहे हैं। 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You