रात में ऑटो न मिलने पर महिलाओं को घर पहुंचाएगी वडोदरा पुलिस

  • रात में ऑटो न मिलने पर महिलाओं को घर पहुंचाएगी वडोदरा पुलिस
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-11:51 AM

वड़ोदरा: वड़ोदरा में रात आठ बजे के बाद घर पहुंचने के लिए ऑटो या टैक्सी न मिलने से परेशान महिलाओं की मदद के लिए शहर की पुलिस ने हाथ बढाया है। पुलिस ने महिलाओं को रात में मुफ्त में उनके गंतव्य तक पहुंचाने की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया है। यह कदम महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके खिलाफ अपराध को रोकने के लिए उठाया गया है।

पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि यदि महिलाओं को रात आठ बजे के बाद कैब या ऑटोरिक्शा मिलने में मुश्किल आती है तो पुलिस उन्हें उनके घर तक पहुंचाने के लिए पीसीआर वैन मुहैया कराएगी। उन्होंने बताया कि यह सेवा मुफ्त में उपलब्ध होगी और टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 100 पर फोन करके महिलाएं यह सेवा ले सकती हैं।

शर्मा ने कहा, ‘‘ हमारे पास 45 पीसीआर वैन हैं जो 24 घंटे शहर में गश्त करती हैं। अब वे उन महिलाओं को घर पहुंचाने में इस्तेमाल की जाएगी जिन्हें रात में अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत पेश आती है।’’आईपीएस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने सुरक्षा को मजबूत करने और मुश्किल में फंसे लोगों की मदद करने के हमारे प्रयासों के बारे में नागरिकों को जानकारी देने के लिए एक जागरकता अभियान चलाया है। यह सुविधा इसी पहल का हिस्सा है।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You