तेलंगाना मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा, कल तक के लिए स्थगित

  • तेलंगाना मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा, कल तक के लिए स्थगित
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-12:24 PM

नई दिल्ली: तेलंगाना सहित अलग-अलग मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की बैठक आज एक बार के स्थगन के बाद कल तक ‪के लिए स्थगित कर दी गई।

वहीं राज्यसभा सदन की बैठक जैसे ही शुरू हुई, असम गण परिषद के वीरेंद्र प्रसाद वैश्य ने कुछ कहना चाहा। सभापति हामिद अंसारी ने उनसे कहा कि उन्हें वैश्य का नोटिस मिल गया है और वह अपनी बात रखें। वैश्य ने हाल ही में पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के साथ कथित दुव्र्यवहार का मुद्दा उठाया। उन्होंने अपनी बात शुरू ही की थी कि तेलुगु देशम पार्टी और अन्नाद्रमुक के सदस्य आसन के समक्ष आ गए।

तेदेपा सदस्य आंध्रप्रदेश का विभाजन कर पृथक तेलंगाना राज्य बनाए जाने के केंद्र के फैसले का विरोध कर रहे थे तो अन्नाद्रमुक सदस्य श्रीलंका की नौसेना द्वारा तमिलनाडु के मछुआरों को गिरफ्तार करने का मुद्दा उठा रहे थे। तेदेपा सदस्यों के हाथों में पोस्टर थे।

द्रमुक, सपा, जदयू, माकपा के सदस्यों ने भी अपने अपने मुद्दे उठाए लेकिन हंगामे के कारण उनकी बात सुनी नहीं जा सकी। कांगे्रस के कुछ सदस्य भी नारे लगाते देखे गये। सभापति ने सदस्यों से अपने स्थानों पर लौट जाने को कहा। इसी बीच, सदन में अन्नाद्रमुक के नेता डॉ वी मैत्रेयन ने कोई कागज फाड़ कर उछाल दिया।  इसके बाद सभापति ने बैठक 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You