यादव समाज का व्यक्ति PM क्यों नहीं बन सकता?: गौर

  • यादव समाज का व्यक्ति PM क्यों नहीं बन सकता?: गौर
You Are HereNational
Monday, February 10, 2014-2:21 PM

गुना (मप्र): मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने यहां एक कार्यक्रम में लोगों को यह पूछकर सबको अचंभित कर दिया कि आखिर यादव समाज का कोई व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता। गुना में आयोजित यादव महासभा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के गृहमंत्री ने प्रश्न भरे अंदाज में कहा, ‘‘आखिर देश में यादव समाज का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकता?’’ गौर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता होने के साथ-साथ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और खुद भी यादव समाज से आते हैं।

 

गौरतलब है कि भाजपा ने आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) मुलायम सिंह यादव के नाम के साथ आगे बढ़ रही है। गौर के इस कथन के राजनैतिक हल्कों में कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। हालांकि, इस सम्मेलन से आधा घंटे पूर्व भाजपा नेताओं की शहर में आयोजित एक बैठक में उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से जात-पात से ऊपर उठकर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के प्रयास में जुट जाने का आहवान किया था। इससे पूर्व संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गृहमंत्री ने कहा, ‘‘राज्य सरकार मध्यप्रदेश में पुलिस आयुक्त प्रणाली शुरू किए जाने पर विचार कर रही है।’’

 

राज्य में नक्सल प्रभावित जिलों का जिक्र करते हुए गौर ने कहा कि प्रदेश में कुल मिलाकर 10 जिले नक्सल प्रभावित हैं, जिसके चलते वहां विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन नक्सल प्रभावित जिलों में बालाघाट, डिंडोरी और अनूपपुर में राज्य सरकार नए थाने खोलने जा रही है। गौर ने कहा कि हाल ही में उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से भेंटकर नक्सल प्रभावित जिलों के लिए 200 करोड़ रुपए की धनराशि एवं दो हेलीकॉप्टर दिए जाने की मांग की। लेकिन अब तक इस मद में केन्द्र से राज्य सरकार को केवल 50 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही नक्सली समस्या से निपटने के लिए भोपाल में मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश राज्यों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You