नीतीश ने कहा, फेडरल ब्लॉक की सफलता और असफलता की बात बेमानी

  • नीतीश ने कहा, फेडरल ब्लॉक की सफलता और असफलता की बात बेमानी
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-9:15 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गैर कांग्रेस और गैर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दलों के फेडरल ब्लॉक की सफलता को लेकर जारी अटकलबाजी पर आज कहा कि अभी इसकी सफलता और असफलता की बात करने का कोई औचित्य नही है। कुमार ने दिल्ली से लौटने के बाद पत्रकारो से बातचीत में कहा कि अभी गैर भाजपा और गैर कांग्रेस ब्लॉक के सफल और असफल होने का प्रश्न कहा उठता है।

भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में पहले जहां 24 दल थे वही अब इनकी संख्या महज तीन तक सिमट र्ग है। वही केन्द्र की वर्तमान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में जहां 14 दल शामिल थे वही आज यह आंकडा घटकर दो या तीन दलों तक ही रह गया है। उन्होंने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि फेडरेल ब्लॉक सबसे व्यापक और सबसे मोर्चा बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस से देश का मोह भंग हो गया है और तीसरा मोर्चा देश को एक विकल्प प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि जनता को गुमराह करने के लिए भाजपा भावनात्मक बाते कर रही है। इनके पास सामाजिक, आर्थिक और विदेश नीति को लेकर कोई ठोस नजरिया नहीं है। उन्होंने कहा कि फेडरल मोर्चा देश के फेडरल स्वरूप को प्रकट करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You