श्रीनगर में सफेदी की चादर ओढी नजर आई सड़के

  • श्रीनगर में सफेदी की चादर ओढी नजर आई सड़के
You Are HereJammu Kashmir
Tuesday, February 11, 2014-3:41 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में रात भर भारी हिमपात हुआ। श्रीनगर में लोग जब सुबह सोकर उठे तो मकानों की छतों और पेडों को बर्फ से आच्छादित देखा और सडके भी सफेदी की चादर ओढी नजर आई। हिमपात की वजह से लोगों को अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक ठंड कर अहसास हुआ। हालांकि शहर के कुछ इलाकों में कफ्र्यू और हडताल की वजह से वे अपने घरों में ही रहे।

मौसम विभाग के मुताबिक पवित्र अमरनाथ और इसके यात्रा मार्ग में पडने वाले शेषनाग, पंचतरणी, महागुंस, पिस्सू टाप और चंदनबाडी में भारी हिमपात हुआ। इसके अलावा विश्व प्रसिद्ध स्की रिसोर्ट गुलमर्ग और हेल्थ रिसोर्ट पहलगाम में भी ताजा हिमपात हुआ।  दूसरी तरफ विभिन्न स्थानों पर ताजा हिमपात के बावजूद 300 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग एकतरफा यातायात के लिए खोल दिया गया।

यातायात पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सीमा सडक संगठन(बीआरओ) के बल द्वारा राजमार्ग पर जमे बर्फ को हटा लिए जाने के बाद श्रीनगर से जम्मू की ओर वाहनों को आगे बढने की अनुमति दे दी गई है। जम्मू से श्रीनगर की ओर यातायात फिलहाल बंद रहेगा। उन्होंने बताया कि जवाहर सुरेग और बनिहाल इलाके में आठ इंच बर्फ गिरी है, लेकिन बीआरओ के जवानों द्वारा सडकों से बर्फ हटा लिए जाने के बाद एकतरफा यातायात की अनुमति दी गई है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You