कांग्रेस और भाजपा जनता को बरगलाने में लगे हैं:राजेन्द्र चौधरी

  • कांग्रेस और भाजपा जनता को बरगलाने में लगे हैं:राजेन्द्र चौधरी
You Are HereUttar Pradesh
Tuesday, February 11, 2014-6:58 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के मौके पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी भाजपा दोनों जनता को बरगलाने की कोशिशों में लग गये हैं। आजादी के बाद कांग्रेस की सबसे ज्यादा वक्त तक केन्द्र में सरकारें रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी दशकों तक उसका राज रहा है। भाजपा भी केन्द्र में और प्रदेश में सत्तारुढ रह चुकी है। इनके कार्यकाल में न तो महंगाई कम हुई न ही भ्रष्टाचार पर रोक लगी और न ही सीमायें सुरक्षित रहीं।

घरेलू मोर्चे पर भी इनका रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस और भाजपा दोनों से ऊब चुकी है। उसे इनकी नीति और नीयत दोनों पर विश्वास नहीं रह गया है। इन दलों को भलीभांति एहसास हो चुका है। इस बार उनकी वापसी संभव नहीं होगी। जनता उनकी हकीकत जान चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के पास जनहित की योजनाओं को अमल में लाने की न तो इच्छाशक्ति है और न ही कोई ²ष्टि है। उनके तथाकथित लोकलुभावन नारे और विज्ञापन धोखे की टाटपट्टी हैं।

जमीनी स्तर पर जनता को जिन कथित योजनाओं से कोई लाभ मिल रहा है उन्हें टी वी के रंगीन पर्दे पर विज्ञापनों के रुप में दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा कांग्रेस की जड राजनीति और भाजपा की साम्प्रदायिक नीतियों से मोर्चा लिया है। इन दलों ने प्रदेश में जातीय विद्वेष की पार्टी बहुजन समाज पार्टी बसपा को बढ़ावा दिया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार ने प्रदेश के विकास का नया एजेण्डा तैयार किया और उसे अमली जामा पहनाया है। दो वर्ष से कम समय में ही प्रदेश ने प्रगति की नयी मंजिलें हासिल कर ली है। किसान, नौजवान, मुसलमान सभी लाभान्वित हुए हैं। जनता झूठे विज्ञापनों की नहीं जमीनी तरक्की और बदलाव की मुरीद होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You