गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए ‘गुजराती गर्व’ का इस्तेमाल करेगी BJP

  • गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए ‘गुजराती गर्व’ का इस्तेमाल करेगी BJP
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-11:20 AM

अहमदाबाद: गुजरात भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य से अधिकतम सीटें जीतने के लिए ‘गुजराती गौरव’ का इस्तेमाल करने का निर्णय किया है जहां वह पिछले लोकसभा चुनाव में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी जैसा उसने विधानसभा चुनाव में किया था। भाजपा प्रवक्ता हर्षद पटेल ने कहा कि पार्टीएक अभियान शुरू करेगी जिसके तहत वह लोगों के पास जाएगी और यह कहेगी कि एक गुजराती के देश का प्रधानमंत्री बनने की संभावना है इसलिए वे इसमें अपना योगदान दें।

 

पार्टी ने कई नारे बनाए हैं जैसे ‘‘फुलसे अपडी छाती ज्यारे वडाप्रधान हासे एक गुजराती’’ यानी यदि एक गुजराती रिपीट गुजराती प्रधानमंत्री बनेगा तो हमें गर्व होगा, और ‘‘आइए नरेंद्र भाई को अपना प्रधानमंत्री बनाएं।’’ यद्यपि भाजपा ने पिछले कुछ विधानसभाओं में अच्छी जीत दर्ज की है लेकिन लोकसभा चुनाव में पार्टी का कांग्रेेस के साथ कड़ा मुकाबला रहा है। 2004 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जहां 14 सीटें जीती थीं वहीं कांग्रेस ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

 

गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटें हैं। 2009 में कांग्रेस ने 11 सीटें जबकि भाजपा 15 सीटों पर विजयी रही थी। इसके विपरीत 2002, 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों में जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया था। अब मोदी के गृह राज्य गुजरात से लोकसभा की अधिकतम सीटें जीतने के लिए गुजरात भाजपा के चुनाव प्रबंधकों ने ‘‘प्रदर्शन, लोकप्रियता और गर्व’’ कारकों का इस्तेमाल करने का निर्णय किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You