जम्मू कश्मीर में सड़क निर्माण पर दिया गया काफी ध्यान: उमर

  • जम्मू कश्मीर में सड़क निर्माण पर दिया गया काफी ध्यान: उमर
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-12:24 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि ग्रामीण और सुदूर क्षेत्रों को मुख्य राजमार्गों के साथ जोडऩे के लिए विगत पांच वर्षों में राज्य में पुलों और सड़कों के निर्माण को काफी प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने कहा, ‘‘इसका लक्ष्य आर्थिक गतिविधियों को पैदा करके पिछड़े क्षेत्रों में रह रहे ढेर सारे लोगों की दशा में सुधार करना भी था।’’
 
जम्मू डिवीजन के कठुआ जिले के मगलूर में तरना नाला पर 310 मीटर चौड़े दोहरे लेन वाले कंक्र्रीट पुल का उद्घाटन करते हुए उमर ने कहा कि विगत पांच वर्षों में तकरीबन 265 बड़े पुलों का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त 500 सड़क परियोजनाएं पूरी की गई हैं।
 
उन्होंने कहा कि सामाजिक आर्थिक क्षेत्र के समावेशी विकास के लिए सड़क संचार क्षेत्र बेहद महत्वपूर्ण है। इस पर प्राथमिकता से ध्यान दिया गया और तकरीबन 10 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया है और समुन्नत किया गया है। इसके अतिरिक्त पिछले पांच वर्षों में राज्य में 15000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू और श्रीनगर में बेहतर सड़क यातायात प्रदान करने के लिए दो फ्लाईओवरों का निर्माण किया गया, ताकि यात्रियों को लगातार लगने वाले जाम से निजात दिलाई जा सके।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You