लोकसभा में आज जो कुछ हुआ, वह संसदीय लोकतंत्र पर धब्बा है: कमलनाथ

  • लोकसभा में आज जो कुछ हुआ, वह संसदीय लोकतंत्र पर धब्बा है: कमलनाथ
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-2:30 PM

नई दिल्ली: विवादास्पद तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के समय आज लोकसभा में कुछ सदस्यों द्वारा सदन में स्प्रे छिड़के जाने और माइक आदि तोड़े जाने की अभूतपूर्व घटना को संसदीय लोकतंत्र पर धब्बा करार देते हुए संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने कहा कि इस मुद्दे पर लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी और कार्रवाई करना उनका विशेषाधिकार है।

वहीं, संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि तेलंगाना मुद्दे पर जिन सांसदों ने आज लोकसभा में भारी उत्पात किया, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी क्योंकि उन्होंने स्प्रे आदि छिड़ककर सांसदों की ‘‘हत्या’’ का प्रयास किया है।

कमलनाथ ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘संसद चर्चा और असंतोष प्रकट करने का स्थान है लेकिन जिस प्रकार का व्यवधान और हिंसा आज देखने को मिली, निश्चित तौर पर इसके लिए यह स्थान नहीं है। ऐसी घटनाएं संसदीय लोकतंत्र की मूल भावना के विपरीत है।’’  उन्होंने कहा कि सदन में आज जो घटनाएं घटी और परिस्थितियां बनी, यह हमारे संसदीय लोकतंत्र पर बड़ा धब्बा है।

कमलनाथ ने कहा कि कई दलों के नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि है कि सदन में उत्पात करने वाले सदस्यों पर कार्रवाई की सिफारिश लोकसभा अध्यक्ष से करें। ‘‘वह अध्यक्ष से ऐसा करने को कहेंगे क्योंकि कार्रवाई करना उनके विशेषाधिकार में आता है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You