MBBS कोर्स के विरोध में हड़ताल पर डॉक्टर

  • MBBS कोर्स के विरोध में हड़ताल पर डॉक्टर
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-1:47 PM

नर्इ दिल्ली: हाल ही में मंजूर किए गए एमबीबीएस पाठ्यक्रम की रूपरेखा की समीक्षा की मांग करते हुए एम्स समेत दिल्ली के शीर्ष अस्पतालों के वरिष्ठ रेजीडेंट डॉक्टर और मेडिकल छात्र आज हड़ताल पर चले गए। इसकी वजह से ओपीडी बंद कर दिए गए। अस्पतालों में सिर्फ आपात सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी और इससे मरीजों को परेशानी होने की संभावना है।
      
एम्स, गुरू तेग बहादुर अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे मेडिकल छात्रों का साथ देने के लिए हड़ताल पर गए हैं। ये छात्र एमबीबीएस पाठ्यक्रम की प्र्रस्तावित रूपरेखा की समीक्षा की मांग कर रहे हैं।
 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद आज इनसे मुलाकात कर सकते हैं लेकिन यदि इनकी मांगें पूरी नहीं होतीं तो डॉक्टरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। सूत्रों ने कहा कि एम्स की वरिष्ठ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज चिकित्सीय अधीक्षक (एमएस) को नोटिस देते हुए उन्हें हालिया स्थिति के बारे में बताया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You