केजरीवाल की अगुवाई में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव: यादव

  • केजरीवाल की अगुवाई में लड़ेंगे लोकसभा चुनाव: यादव
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-2:28 PM

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद आप ने आज स्पष्ट किया कि वह लोकसभा का चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेगी।   आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘...यह स्पष्ट है कि आम आदमी पार्टी पूरे देश में आम चुनाव केजरीवाल के नेतृत्व में लड़ेगी।’’ केजरीवाल ने कल कांग्रेस और भाजपा के विरोध के चलते दिल्ली विधानसभा में जनलोकपाल विधेयक पेश करने में असफल रहने के कुछ ही देर बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

कांग्रेस आप सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी जबकि भाजपा मुख्य विपक्षी पार्टी थी।  कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने कहा कि केजरीवाल कभी भी शासन को लेकर गंभीर नहीं थे और वह अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने में ‘‘नाकामी’’ को छुपाने के लिए ‘‘भागने’’ का बहाना खोज रहे थे।   भाजपा ने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी दिल्ली में एक वैकल्पिक सरकार बनाने की बजाय ताजा चुनाव में जाने का प्रयास करेगी क्योंकि उसके पास सरकार बनाने के लिए राज्य विधानसभा में विधायकों की जरूरी संख्या नहीं है।

वहीं दिल्ली के निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन ने कहा कि केजरीवाल में सरकार चलाने की क्षमता नहीं है। आम आदमी पार्टी सरकार चलाना नहीं चाहती थी। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों से मिलूंगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You