केजरीवाल ने दिल्ली को अच्छा लोकपाल दिलाने का मौका गंवाया: माकन

  • केजरीवाल ने दिल्ली को अच्छा लोकपाल दिलाने का मौका गंवाया: माकन
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-12:58 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने दिल्ली की जनता को संविधान सम्मत अच्छा लोकपाल दिलाने का मौका खो दिया है।

कांग्रेस के महासचिव एवं संचार विभाग के प्रमुख अजय माकन ने यहां कहा कि कांग्रेस चाहती थी कि केजरीवाल संवैधानिक तरीके से दिल्ली को मजबूत लोकपाल दिलाए। कांग्रेस खुद भी केन्द्र सरकार के साथ बात करके आवश्यक स्वीकृति दिलवाने के लिए तैयार थी। विधानसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली और विधायक दल के नेता हारन यूसुफ ने यह पेशकश भी की थी लेकिन पता नहीं केजरीवाल को किस बात की जल्दी थी।

माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल की राय की अवहेलना कर विधानसभा में जनलोकपाल पेश करने की कोशिश कर संविधान की मान मर्यादा तोड़ी । वह विभिन्न मुद्दों पर संविधान की मर्यादा तोडकर आगे बढऩा चाहते थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केन्द्र में भी अच्छा मजबूत लोकपाल कानून पारित किया है। उसे उम्मीद थी कि दिल्ली को भी अच्छा और मजबूत जन लोकपाल मिलेगा लेकिन केजरीवाल ने यह मौका गंवा दिया है। माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने शुरू से ही अगंभीर आचरण किया। ऐसा कभी नहीं लगा कि वे दिल्ली की जनता का वाकई में कुछ भला करना चाहते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You