कश्मीर घाटी में कोचिंग सैंटर्स करेंगे हड़ताल

  • कश्मीर घाटी में कोचिंग सैंटर्स करेंगे हड़ताल
You Are HereJammu Kashmir
Saturday, February 15, 2014-1:06 PM

श्रीनगर: घाटी भर में चल रहे 550 कोचिंग सैंटर्स के मालिकों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ  बंद की चेतावनी दी है जिसकी वजह से लगभग 50,000 से ज्यादा छात्र ट्यूशन नहीं जा सकेंगे। कोचिंग सैंटर्स का मामला उस वक्त सामने आया है जब सरकार ने विधानसभा में बयान देकर कहा कि घाटी भर में सिर्फ 2 ही कोचिंग सैंटर्स की रजिस्ट्रेशन हुई है।

इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कोचिंग सैंटर्स एसोसिएशन के चेयरमैन जी.एन. वार के अनुसार 18 फरवरी को एसोसिएशन की जनरल बॉडी की बैठक होनी है जिसमें एसो. शिक्षा विभाग के खिलाफ बंद का आह्वान कर सकती है। राज्य सरकार की ओर से दिए गए इस बयान से आहत कोचिंग सैंटर्स एसोसिएशन ने 140 में से सिर्फ 2 की रजिस्ट्रेशन के बयान की कड़ी निंदा की है।
 
कोचिंग सैंटर्स एसो. के चेयरमैन जी.एन. वार के  अनुसार एसो. 140 कोचिंग सैंटर्स की रजिस्ट्रेशन के इंतजार में थी कि अचानक सरकार ने इस तरह का बयान देकर सभी को निराश किया है। जी.एन. वार के अनुसार वह पिछले दो वर्षों से कोङ्क्षचग सैंटर्स को रजिस्टर करने की कोशिश में प्रशासन के सभी बड़े विभागों में चक्कर लगा चुके हैं। इस दौरान उनकी डिवीजनल कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर से कई बार बैठकें भी हुईं और उन्हें सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। वार के अनुसार एक तरफ सरकार ने 140 कोचिंग सैंटर्स की रजिस्ट्रेशन रोकी हुई है वहीं दूसरी ओर सरकार ने 2 कोचिंग सैंटर्सकी चोरी-छिपे रजिस्ट्रेशन कर दी है।

एसो. ने शिक्षा विभाग पर आरोप लगाया है कि सही कोचिंग सैंटर्स को रजिस्टर न कर अपने खास 2 लोगों के ही सैंटर्स को रजिस्टर किया है और अफसोस यह है कि यह दोनों एसो. का हिस्सा नहीं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह इन दोनों कोचिंग सैंटर्स के नाम प्रकाशित करे। एसो. के अनुसार सरकार ने पिछले 20 वर्षों से काम कर रहे कोचिंग सैंटर्स को रजिस्टर करने से मना कर दिया है जिससे सरकार की गलत मंशा का पता लगता है। एसो. के अनुसार वह इस अन्याय के खिलाफ जोरदार आवाज उठाएगी। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You