भारत को सीईओ नहीं, राजनीतिक प्रधानमंत्री चाहिए: जेटली

  • भारत को सीईओ नहीं, राजनीतिक प्रधानमंत्री चाहिए: जेटली
You Are HereNational
Saturday, February 15, 2014-5:41 PM

नई दिल्ली: वित्त पी चिदंबरम की ओर से भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के अर्थव्यवस्था के ज्ञान पर सवाल खड़े किए जाने की पृष्ठभूमि में भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई सीईओ नहीं, बल्कि एक राजनीतिक व्यक्ति ही प्रधानमंत्री के रूप भारत का नेतृत्व कर सकता है।

जेटली ने आज यहां कहा, ‘‘कुछ दिनों पहले मेरे मित्र वित्त मंत्री (चिंदबरम) ने कहा कि श्री मोदी अर्थव्यवस्था के बारे में कितना जानते हैं। इसके अगले दिन मैंने इसका विस्तृत जवाब दिया।.. मेरी यह राय बनी है कि भारत किसी गैर राजनीतिक प्रधानमंत्री को वहन नहीं कर सकता। भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को कोई सीईओ नहीं चला सकता। सीईओ कंपनी का संचालन कर सकता है, देश का नहीं।’’  वह स्कॉच समूह के चेयरमैन समीर कोचर की पुस्तक ‘मोदीनॉमिक्स’ के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और अटल बिहार वाजपेयी की सरकारों में हुए आर्थिक सुधारों का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मेरा अपना मानना है कि देश में पीवी नरसिम्हा राव के जमाने में नया मोड़ आया।.. मेरे कुछ सालों का अनुभव बताता है कि देश अथवा पार्टी के स्वाभाविक नेता के प्रधानमंत्री नहीं होने की हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी है। प्रधानमंत्री ऐसा नेता होना चाहिए जो आखिरी शब्द कह सके और वह निर्णायक हो।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You