कांग्रेसी सांसद भ्रष्टाचार निरोधक विधेयकों को बाधित कर रहे हैं : जेटली

  • कांग्रेसी सांसद भ्रष्टाचार निरोधक विधेयकों को बाधित कर रहे हैं : जेटली
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-10:55 PM

नई दिल्ली: भाजपा ने राहुल गांधी के उन बयानों पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने संसद में भ्रष्टाचार निरोधक विधेयकों को पारित कराने से रोकने के लिए भाजपा पर आरोप लगाए थे। भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष से कहा कि ‘‘अपनी गिरेबां में झांके और उचित उत्तर तलाशें’’। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरूण जेटली ने कहा कि सरकार सदन के अंदर जैसी ही व्यवस्था बहाल करेगी उनकी पार्टी अधिकतर भ्रष्टाचार निरोधक विधेयकों का समर्थन करने को तैयार है।

जेटली ने अपने ब्लॉग पर लिखा है, ‘‘लोकसभा का कार्यकाल खत्म होने के दौरान इन विधेयकों को पेश करने का श्रेय लेने के बजाए राहुल को अपनी गिरेबां में झांकना चाहिए और इसका ईमानदार उत्तर तलाशना चाहिए कि ऐसे विधेयकों को अब तक रोक कर क्यों रखा गया था।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘कांग्रेस के सदस्य सदन में लगातार व्यवधान पैदा कर रहे हैं।’’ भाजपा नेता की टिप्पणी से एक दिन पहले राहुल ने कर्नाटक में आरोप लगाए थे कि भाजपा भ्रष्टाचार विरोधी छह विधेयकों को पारित होने से रोक रही है और संसद को काम नहीं करने दे रही।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, ‘‘संसद के दोनों सदनों में भाजपा के एक भी सदस्य ने कार्यवाही बाधित नहीं की है। भाजपा का कोई सदस्य सदन में अध्यक्ष के आसन के समीप नहीं गया कांग्रेस के सदस्य बड़ी संख्या में रोजाना सदन बाधित कर रहे हैं।’’ कांग्रेस नेता की आलोचना करते हुए जेटली ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि राहुल गांधी के पास वक्त नहीं है कि वह सदन में आएं या उनके सदस्यों द्वारा पैदा की जा रही बाधाओं को देखें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन, कोयला ब्लॉक आवंटन, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला जैसे मुद्दों पर एक बार भी नहीं बोलने वाले राहुल को देर से पता चला कि भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You