टेंट माफिया पर नकेल कसेगा डी.डी.ए.

  • टेंट माफिया पर नकेल कसेगा डी.डी.ए.
You Are HereNcr
Monday, February 17, 2014-10:37 PM
नई दिल्ली : दिल्ली में टेंट माफिया से छुटकारा पाने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने टेंट माफिया पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर आनलाइन बुकिंग प्रक्रिया में सुधार के साथ मैदानों में अस्थायी ढांचे बनाए जाएंगे।
 
डीडीए सूत्रों के मुताबिक टेंट माफिया एक साथ कई बुकिंग करते लोगों से मनमाने दाम वसूलते हैं। उन्होंने मैदानों में स्थायी ढांचे भी बना लिए हैं। डीडीए की कोशिश है कि ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया को और मजबूत किया जाए। इसके लिए सॉफ्टवेयर विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी। डीडीए टेंट माफिया के स्थायी ढांचों को हटा उनकी जगह अपने अस्थायी ढांचे बनाएगा। डीडीए ने 11 अस्थायी ढांचे बनाने का निर्णय लिया है। इनका निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा।
 
दिल्ली में पांच जोन में डीडीए के 360 छोटे-बड़े मैदान हैं, जिनका उपयोग विवाह या अन्य समारोह में किया जाता है। डीडीए के पास 40 से अधिक सामुदायिक केंद्र भी है। मैदानों की बुकिंग ऑनलाइन कराने की व्यवस्था पिछले साल ही शुरू कर दी गई थी। इसका मकसद था कि लोग टेंट माफिया के बजाय खुद बुकिंग करें। इसका कुछ असर दिखा भी, लेकिन माफिया फिर से हावी होने लगे हैं। 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You