हाई कोर्ट में सलमान के खिलाफ याचिका खारिज

  • हाई कोर्ट में सलमान के खिलाफ याचिका खारिज
You Are HereNational
Tuesday, February 18, 2014-10:34 AM

मुंबई: बंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेता सलमान खान को राहत देते हुए एक निजी शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ एक मजिस्ट्रेट अदालत में चल रही कार्यवाही आज रद्द कर दी।  अपने आपराधिक मामलों से जुड़े अदालती आदेशों को अपने वेबसाइट पर जारी करने को लेकर सलमान के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई का अनुरोध करते हुए हेमंत पाटिल ने यह शिकायत की थी।  

शिकायत रद्द करने की सलमान की याचिका को स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति साधना जाधव ने कहा कि अवमानना मामला नहीं बनने से अदालत का वक्त बर्बाद होने को लेकर वह शिकायतकर्ता से 2,000 रूपया वसूलना चाहती हैं।    

सलमान के वकील रवि कदम ने दलील दी कि शिकायत तुच्छ है और इसमें आने वाली लागत शिकायतकर्ता से वसूलने का अनुरोध किया। हालांकि शिकायतकर्ता के वकील वाजीद खान ने दलील दी कि उनके मुवक्किल ने जनहित में अभिनेता के खिलाफ अदालत का रूख किया।  

न्यायमूर्ति साधना ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि शिकायत मीडिया में प्रचार पाने के लिए दर्ज कराई गई और इसलिए अदालत इसमें होने वाले खर्च को वसूलना चाहती है। सलमान के वकील ने दलील दी कि 2002 के ‘हिट एंड रन’ मामले की सुनवाई एक सत्र अदालत को सुपुर्द की गई थी, इसलिए मजिस्ट्रेट के पास अवमानना शिकायत को लेकर नोटिस जारी करने का क्षेत्राधिकार नहीं है।

सलमान ने दलील दी कि उन्होंने वेबसाइट सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए बनायी गयी थी ताकि मीडिया को गलत रिपोटिंग ना करे। द्रा मजिस्ट्रेट ने पाटिल की शिकायत पर सुनवाई करते हुए सलमान को 10 जुलाई 2013 को नोटिस जारी किया था।  शिकायत में आरोप लगाया गया था कि सलमान ने अदालती विषयों को वेबसाइट पर जारी कर अदालत की अवमानना की क्योंकि यह मामला अदालत में लंबित है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You