पश्चिम बंगाल में 6-7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP

  • पश्चिम बंगाल में 6-7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-1:57 PM

कोलकाता: आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में कम से कम छह से सात सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने का निर्णय लिया है। पार्टी ने इस समय कोलकाता के कुछ हिस्सों और राज्य के जिलों में सदस्यता की मुहिम शुरू की हुई है। पार्टी का कहना है कि उसे इस मुहिम के दौरान ‘‘सकारात्मक और उत्साहजनक’’ प्रतिक्रिया मिली है।
 
आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक वाजपेयी ने कहा, ‘‘ सदस्यता मुहिम के दौरान हमें जो उत्साहजनक और सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखकर लगता है कि लोकसभा चुनावों में यहां कुछ सीटों पर चुनाव लडऩा उचित होगा।’’उन्होंने कहा कि अभी इस बात पर निर्णय नहीं लिया गया है कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन राज्य में आप के नेता राकेश झा ने कहा, ‘‘ हम पश्चिम बंगाल में छह से सात सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जिनमें से तीन सीटें कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण और जाधवपुर की होंगी। अन्य सीटों के बारे में अभी निर्णय लिया जाना शेष है।’’
 
उन्होंने कहा कि आप राज्य में भ्रष्टाचार और महिलाओं के खिलाफ बढती हिंसा जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी मई 2011 से सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लोगों के आक्रोश को भी भुनाने की कोशिश करेगी। बंगाल में आप के नेताओं ने दावा किया है कि इस समय पार्टी के करीब 1.5 लाख सदस्य हैं जिनमें से कुछ को सक्रिय स्वयंसेवक के तौर पर तैयार किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You