केजरीवाल के निशाने पर मोदी, गैस के दामों पर पूछा सवाल

You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-3:20 PM

नई दिल्ली: भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी ने आज नरेंद्र मोदी से पूछा कि अगर वह सत्ता में आएंगे तो क्या गैस की कीमतें कम होंगी। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से मोदी को लिखे एक पत्र में पार्टी ने उनसे कहा कि भाजपा के चुनावी खर्च और पार्टी के चुनाव अभियान को कौन लोग फंड कर रहे हैं, इसे सार्वजनिक करें।

एक संवाददाता सम्मेलन में पत्र पढ़ते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं लेकिन मुद्दे पर आपने खामोशी क्यों ओढ रखी है। एक आम आदमी यह जानना चाहता है कि अगर आपकी पार्टी सरकार बनाती है और आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो क्या आप गैस कीमत 8 डॉलर प्रति यूनिट से कम कर 4 डॉलर तक लाएंगे।’’ मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस की चुप्पी पर उन्होंने सवाल उठाया और हैरानी जतायी कि क्या वे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के साथ अपने निकट संंबंधों के कारण चुप हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मुकेश अंबानी कंपनियों के ग्रुप अध्यक्ष परिमल नाथवानी आपकी मदद से हाल में राज्यसभा के लिए चुने गए।’’  पत्र में कहा गया है, ‘‘मुकेश अंबानी के साथ आपके संबंधों पर यह संदेह पैदा करता है। मुकेश अंबानी के साथ आपका क्या संबंध है? ’’  केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मुकेश अंबानी संप्रग सरकार चला रहे हैं और पूछा कि अगर मोदी सत्ता में आते हैं तो क्या उनकी सरकार भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष चलाएंगे ?

उन्होंने कहा, ‘‘आप अपने भाषणों में स्विस बैंकों से पैसे लाने की बात करते हैं लेकिन अंबानी बंधुओं का इन बैंकों में पैसा है। अगर, अंबानियों के साथ आपका अच्छा संबंध है और अगर वे आपको फंड करते हैं तो आप काला धन लाएंगे।’’  दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा और कांग्रेस को चुनावी फंडिंग पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, ‘‘देश और बाहर में जब कभी आप और राहुल गांधी यात्रा करते हैं हेलिकॉप्टर और प्राइवेट जेट का इस्तेमाल किया जाता है। खबरों के अनुसार आप और राहुल गांधी जो विमान सेवा इस्तेमाल करते हैं, वह मुफ्त है। आपकी चुनावी रैलियों में करोड़ों रूपये का खर्च होता है। कुछ लोग कहते हैं कि मुकेश अंबानी आपको फंड करते हैं। क्या यह सच है? ’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You