पूर्वोत्तर के लोगों के लिए वैबसाइट

  • पूर्वोत्तर के लोगों के लिए वैबसाइट
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-2:17 AM
नई दिल्ली(कृष्ण कुणाल सिंह): राजधानी में नीडो तानिया की हत्या और नॉर्थ ईस्ट के लोगों पर लगातार हो रहे हमले के बाद दिल्ली पुलिस नॉर्थ ईस्ट के लोगों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीरता दिखा रही है। यही कारण है नॉर्थ ईस्ट के लोगों के लिए हैल्पलाइन शुरू करने के बाद अब दिल्ली पुलिस नॉर्थ ईस्ट डॉट कॉम वैबसाइट की शुरूआत कर रही है। इस वैबसाइट पर नॉर्थ ईस्ट के लोग अपनी शिकातय दर्ज करा सकेंगे। वैबसाइट पर हर जिले के डी.सी.पी. की देखरेख में रखी जाएगी। 
 
गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली पुलिस गत 29 जनवरी को लाजपत नगर इलाके में अरूणाचल प्रदेश के एम.एल.ए. पवित्रा के बेटे नीडो तानिया की पिटाई के कारण मौत हो गई थी। उसके बाद लगातार नॉर्थ ईस्ट के युवक-युवतियों पर हमले की घटना सामने आई थी। तब दिल्ली हाईकोर्ट ने भी नॉर्थ ईस्ट के लोगों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी।  
 
कोर्ट की फटकार के बाद भीम सेन बस्सी ने नार्थ ईस्ट के लोगों की सुरक्षा के लिए गत रविवार को नया सेल बनाया और 1093 नंबर से नई हैल्पलाइन शुरू की थी। रॉबिन हिब्रू को इस सेल का संयुक्त आयुक्त बनाया था, जबकि 4 बटालियन के डी.सी.पी. कीमे कामिंग को इस सेल का इंचार्ज बनाया गया है। 1093 हैल्पलाइन नंबर की 5 लाइनें शुरू की गई हैं। यह सारी लाइन कंट्रोल रूप में जुड़ी होंगी। यह सेल नानकपुरा से काम कर रहा है। सभी जिले के डी.सी.पी. इस सेल पर नजर रखे हुए हैं। 
 
हालांकि  अब तक इस नंबर पर सिर्फ 10 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शुरूआत होने के कारण अभी उतने लोग नहीं आ रहे हैं लेकिन धीरे-धीरे शिकायतकत्र्ताओं की संख्या बढ़ेगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You