घोटालों, भ्रष्टाचार की वजह से नेताओं से जनता का विश्वास उठा: मुलायम

  • घोटालों, भ्रष्टाचार की वजह से नेताओं से जनता का विश्वास उठा: मुलायम
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-7:29 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि घोटालों और भ्रष्टाचार की वजह से आम जनता का विश्वास नेताओं से उठ रहा है। यादव आज यहां समाजवादी प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। यादव ने कहा कि पिछले पांच सालों में देश में कई घोटाले और भ्रष्टाचार उजागर हुए है इससे नेताओं की विश्वसनीयता घटी है।

राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए सपा ब्राह्मणों को जोडऩा चाहती है। सम्मेलन का नाम प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन दिया गया था लेकिन इसके आयोजकों से लेकर इसमें आने वाले ज्यादातर लोग ब्राह्मण थे।सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रबुद्ध वर्ग ने ही देश की संस्कृति और सभ्यता को बचाए रखा। अन्याय का भी विरोध किया। लोकतंत्र की हत्या कर देश में आपात स्थिति लागू करने वाली तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी को भी इसी वर्ग ने सबक सिखाया था।

उन्होंने कहा कि देश के हालात ठीक नहीं हैं। देश के हालात को ठीक करने के लिए उन्होंने लोकसभा चुनाव में समाजवादियों को जिताने की अपील की और कहा कि केंद्र में बनने वाली सरकार में समाजवादियों की मजबूत भूमिका रही तो महंगाई पर अंकुश लगेगा तथा भ्रष्टाचार और घोटाले नहीं होंगे।

उन्होंने लोगों से बुद्धिजीवी के बजाए बुद्धिमान बनने की अपील करते हुए कहा कि बुद्धिजीवी अपनी बुद्धि से खुद और अपने परिवार का पालन करता है जबकि बुद्धिमान समाज के लिए काम करते हैं। उनका कहना था कि भारतीय सभ्यता और संस्कृति को आगे रखकर अन्याय के खिलाफ खड़ा होना होगा। उन्होंने कहा कि आलोचना से डरना नहीं चाहिए क्योंकि यदि आलोचना बन्द हो जाये तो समझो कि आप कमजोर हो गए ।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You