मुस्लिम प्रत्याशी के लिए बना दबाव

  • मुस्लिम प्रत्याशी के लिए बना दबाव
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-1:23 AM
नई दिल्ली(वसीम सैफी): उत्तर-पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी खड़ा करने के लिए आंतरिक मतगणना की बातें सामने आने के बाद से मुस्लिम प्रत्याशी के लिए मुस्लिम कार्यकत्र्ताओं की मांग तेज हो गई है।
 
कार्यकत्र्ताओं का कहना है कि बुरे वक्त में भी मुसलमानों ने कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा। अब कांग्रेस पार्टी को अपनी तरफ से वफादारी दिखानी होगी। वहीं ज्यादातर कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं में सांसद जयप्रकाश अग्रवाल के प्रति रोष व्याप्त है। ऐसे में अगर दिग्गज नेता जयप्रकाश अग्रवाल का टिकट कट जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।
 
कांग्रेस नेता एवं पार्षद हाजी ताज मोहम्मद का कहना है कि आप कांग्रेस के परंपरागत मुस्लिम वोट में सेंध लगाती नजर आ रही है। अगर कांग्रेस दिल्ली की एक भी सीट से मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा करती है तो वह मुस्लिम वोटों को बिखरने से बचा सकती है। दिल्ली में जिस सीट पर मुसलमानों का प्रतिशत अधिक हो पार्टी वहां से मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा करे।
 
यहां 10 विधानसभाएं मुस्तफाबाद, करावलनगर, गोकलपुरी, सीलमपुर, सीमापुरी, रोताश नगर, घोंडा, बाबरपुर, बुराड़ी व तिमारपुर हैं। मुस्तफाबाद व सीलमपुर मुस्लिम बहुल्य विधानसभा हैं। बुराड़ी व तिमारपुर को छोड़कर मुस्लिम आबादी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 4.50 लाख मुस्लिम वोटर हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You