सिसोदिया ने सुनीं यमुना खदर के किसानों व खेतिहर मजदूरों की समस्याएं

  • सिसोदिया ने सुनीं यमुना खदर के किसानों व खेतिहर  मजदूरों की समस्याएं
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-9:27 PM
नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पुर्व मंत्री मनीष सिसोदिया ने यमुना खादर के किसान, खेतिहर मजदूर और बागवानी मजदूरों की समस्याएं सुनीं।  सिसोदिया ने मयूर विहार फेस-एक के यमुना खादर स्थित पुराने पंटून पुल रोड पर सोमवार को आयोजित महापंचायत के दौरान किसानों को साथ होने का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि उनके होते हुए कोई भी सरकारी विभाग किसानों को उजाड़ नहीं सकता।
 
इस दौरान सिसोदिया ने किसानों को आश्वासन दिया है कि वे उनके और उनकी मांगों के साथ हैं। सिसोदिया ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उनके रहते कोई भी सरकारी विभाग किसानों को उनकी भूमि से बेदखल नहीं कर पाएगा। दिल्ली पेजंट्स को-ऑपरेटिव मल्टीपरपज सोसायटी लिमिटेड के बैनर तले महापंचायत का आयोजन किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए किया गया था। 
 
इस दौरान किसानों ने नौ मांगों वाले मांगपत्र के माध्यम से सिसोदिया को समस्याएं बताई। मांगपत्र में दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से सोसायटी और किसानों के खिलाफ पीपी एक्ट के अंतर्गत बेदखल करने पर रोक लगाने, यमुना खादर की भूमि पर प्रस्तावित बायो-डायवर्सिटी पार्क योजना को समाप्त करने, यमुना खादर के किसानों को भी देश के अन्य किसानों के समान सरकारी सुविधाएं मुहैया कराने आदि शामिल हैं। महापंचायत के दौरान राजेंद्र सिंह, मनोज मिश्र, सोसायटी के प्रधान चौधरी विभूति सिंह, महासचिव मास्टर बलजीत सिंह, जय प्रकाश चौहान सहित काफी संख्या में किसान और खेतिहर मजदूर मौजूद थे।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You