आजम खां की भैंसों की गूंज विधानसभा में सुनाई पड़ी!

  • आजम खां की भैंसों की गूंज विधानसभा में सुनाई पड़ी!
You Are HereNational
Tuesday, February 25, 2014-10:56 AM

लखनउ: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री आजम खां की सात भैंसों की पिछले दिनो हुई चर्चित चोरी और बरामदगी की घटना की गूंज आज राज्य विधान सभा में सुनाई पड़ी तथा इसे लेकर सत्ता और प्रतिपक्ष के बीच व्यंग्य से भरा हंसी मजाक भी हुआ।

राज्यपाल बी. एल. जोशी के अभिभाषण पर आज सदन में प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव पर शुरु हुई चर्चा के बीच बसपा और प्रतिपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को नाकाम बताते हुए कहा, ‘‘संसदीय कार्य मंत्री की भैंस याद आ गयी कानून एवं व्यवस्था की स्थिति ऐसी हो गयी है कि चोरों ने संसदीय कार्य मंत्री की ही भैंसे चुना ली।’’ 

भैसों की चोरी और बरामदगी पर मीडिया में हुई चर्चा पर आजम खां की इस टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए कि उनकी भैंसों जितनी शोहरत तो क्वीन विक्टोरिया को भी नहीं मिली होगी, मौर्य ने कहा कि आप की भैंसे तो विक्टोरियां है। बरामद हो गयी।  इस पर आजम ने कहा कि कहिए तो इनमें से एक आपको दे दूं।  

जवाब में मौर्य ने कहा, ‘‘भैंसे तो वापस आ गयी, सात के बदले नौ, मगर ओरिजनल (वही भैंसे) नहीं हैं।’’ आजम खां ने इसी बीच चुटकी लेते हुए कहा कि अब कल अखबार में भैंसों की चर्चा होगी, भैंसों के साथ नेता प्रतिपक्ष की भी तस्वीर छपेगी। मगर लोग पहचान नहीं पायेंगे कि भैंस कौन है।

मौर्य ने क्षणभर रुककर दहला मारा और कहा, ‘‘अब संसदीय कार्य मंत्री आदमी और जानवर में अंतर नहीं कर पाते...मुख्यमंत्री जी आप ने किस आदमी को अपना संसदीय कार्य मंत्री बना लिया।’’ मौर्य की इस टिप्पणी पर सदन के सदस्यों के साथ ही स्वयं आजम और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी हंस पड़े।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You